Rumored Buzz on किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



किसी भी दिशा के लिए लकड़ी का दरवाजा सबसे अच्छा माना जाता है. हालांकि अगर आपका मेन डोर दक्षिण दिशा में है तो दरवाजा लकड़ी और लोहे का मिश्रण होना चाहिए. इसी तरह, अगर दरवाजा पश्चिम में हैं तो उस पर लोहे का काम होना चाहिए.

उत्तर-पश्चिम: यदि कोई अन्य विकल्प नहीं है और आपका प्रवेश द्वार उत्तर दिशा में ही होना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि यह उत्तर पश्चिम प्रवेश दिशा है। वास्तु के अनुसार शाम के सूरज और समृद्धि के लाभों का स्वागत इस तरह किया जा सकता है।

घर के प्रवेश द्वार को अन्य दरवाजों जैसे घर के मुख्य द्वार के साथ एक लाइन में नहीं होना चाहिए। घर के प्रवेश द्वार पर किसी भी परछाई को पड़ने से बचाने के लिए यह जरूरी है। साथ ही इससे नकारात्मक ऊर्जा और धूल भी घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी।

रोहिरा के मुताबिक, ”मेन गेट के आसपास के एरिया में पर्याप्त रोशनी होनी चाहिए। मुख्य द्वार के ठीक सामने शीशा न रखें, क्योंकि यह एनर्जी को वापस धकेल देगा”।

हाउस एंट्रेंस के लिए कौन सी दिशा अच्छी है?

वास्तु के मुताबिक घर का मेन दरवाजा के लिए सबसे अच्छा मटीरियल कौन सा है?

टपरवेयर को अच्छी तरह से धोने के बाद पोछें और उसमें एक न्यूजपेपर का टुकड़ा अच्छे से तोड़मरोड़कर रातभर के लिए रख दें. सुबह तक टपरवेयर से आने वाली स्मेल चली जाएगी.

जिस तरह आप घर के बाकी कमरों में खिड़कियों पर पर्दे का इस्तेमाल करती हैं, उसी तरह किचन की खिड़कियों पर भी पर्दे लगाएं। पर्दे लगाने से न सिर्फ गंदगी को अंदर आने से रोक सकती हैं बल्कि इससे प्राइवेसी भी बरकरार रहती है। अपनी पसंद के किसी भी शेड्स और कलर के पर्दों को इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको लगे कि किचन में धुआ या फिर गैस भर रही है तो इन पर्दों को साइड कर दें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

अपने घर का रेनोवेशन करते समय वास्तु के साथ तालमेल बिठाने के सरल तरीके

दही की मीठी लस्सी बनाते वक्त पानी की जगह here दूध मिला दें, लस्सी स्वादिष्ट बनेगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

इन्हे फॉलो कर आप अपनी किचन वर्किंग को इजी बना सकते हैं. रखे खाने में स्मेल आना, दूध का उबलकर गिर जाना, सब्जियों को धोना जैसे कई छोटे-छोटे काम हैं

पूरी को सॉफ्ट और फूली-फूली बनाने के लिए उसे पानी की जगह दूध से गूंथे। आपकी पूरी कई घंटों बाद भी नरम बनी रहेंगी। नॉन स्टिक-

घर का मुख्य द्वार किस दिशा में होना चाहिए: दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम मुख्य द्वार के दोष के लिए वास्तु उपाय

Report this wiki page